Ramayan Aathho kaand By Goswami Tulsidas In Hindi PDF Free Download || गोस्वामी तुलसीदास द्वारा रामायण आठ कांड हिंदी में पीडीएफ मुफ्त डाउनलोड

0

रामायण (/ rɑːˈmɑːjənə /; संस्कृत: रामायणम्, [3] आईएएसटी: रामायणम उच्चारण [ɾɑːˈmɑːjɐɳɐm]) प्राचीन भारत के दो प्रमुख संस्कृत महाकाव्यों में से एक है और हिंदू धर्म का महत्वपूर्ण पाठ है, दूसरा महाभारत है।

पारंपरिक रूप से महर्षि वाल्मीकि के रूप में वर्णित महाकाव्य, कोसल राज्य में अयोध्या शहर के एक महान राजकुमार राम के जीवन का वर्णन करता है। महाकाव्य राम की सौतेली माँ कैकेयी के अनुरोध पर उनके पिता राजा दशरथ द्वारा आग्रह किए गए जंगल में उनके चौदह साल के वनवास का अनुसरण करता है; अपनी पत्नी सीता और भाई लक्ष्मण के साथ भारतीय उपमहाद्वीप के जंगलों में उनकी यात्रा, लंका के राजा रावण द्वारा सीता का अपहरण, जिसके परिणामस्वरूप युद्ध हुआ; और आनंद और उत्सव के बीच राम की अयोध्या वापसी के लिए राजा का ताज पहनाया गया………..

Rāmāyana (/rɑːˈmɑːjənə/; Sanskrit: रामायणम्, IAST: Rāmāyaṇam pronounced [ɾɑːˈmɑːjɐɳɐm]) is one of the two major Sanskrit epics of ancient India and important text of Hinduism, the other being the Mahābhārata.

 

 

हिंदी में पीडीएफ मुफ्त डाउनलोड / Hindi PDF Free Download

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *